सेक्रेटरी हीरो नियम ज़ीरो,15 बर्षों से एक ही कार्यालय मैं कुंडली मारकर बैठे सेक्रेटरी

Spread the love

बस्ती।शासन की नीति और शासकीय कार्यों के लिए प्रशासन हमेशा शासकीय कार्य हितों में स्थानांतरण का सिलसिला चलाता रहता है।इसी क्रम में शासकीय कार्य में 10 सेक्रेटरियों के स्थानांतरण बस्ती जनपद में 27 सितंबर 2022 को किए गए हैं। ब्लॉकों में अधिक समय से अपना काकस जमाए बैठे सेक्रेटरियों को इधर से उधर किया गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार स्थानांतरण का आदेश जैसे ही जारी हुआ कुछ सेक्रेटरियों में बेचैनी छा गई,काकस टूट गया और तबादले के एक्सप्रेस में वर्तमान ब्लॉक से दूसरे ब्लॉक में स्थानांतरण आदेश के अनुपालन में पहुंच गए 10 नए सेक्रेटरी साहब।ब्लाकों से तो हट गए मगर जिले से कब हटेंगे काकस धारी सेक्रेटरी,विकास भवन स्थित जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय बस्ती में तीन सेक्रेटरियों का बोल बाला है,यँहा नियम जीरो है और सेक्रेटरी हीरो हैं,15 वर्षों से एक ही जगह जिला मुख्यालय कार्यालय में अपना काकस और रुतबा फैलाएं कुछ सेक्रेटरी बने हुए हैं। इनके लिए स्थानांतरण नियमावली बेअसर साबित हो रहा है ना ही इन्हें शासकीय हित में कभी इधर से उधर किया जाता है,यहाँ तीन सेक्रेटरियों का बोलबाला इतना है कि यह एक ही कार्यालय में अटैचमेंट के तहत 15 वर्षों से लिपिक पद पर कुंडली मारकर एक ही कार्यालय में बैठ गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अधिकारियों में लंबी पकड़ के चलते अधिकारियों की भी इन तीन सेक्रेटरियों पर नजर नहीं पड़ती है,अधिकारियों द्वारा स्थानांतरण के समय इसलिए इन तीन सेक्रेटरियों को हमेशा नजरअंदाज किया जाता है।

सूत्रों से मिली ख़बर के अनुसार जिला पंचायत अधिकारी कार्यालय में अधिक वर्षों से अजय पाण्डेय, दीपमणि शुक्ला,उषा ग्राम पंचायत अधिकारी अधिक वर्षों से जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में जमे हुए हैं इन तीन सेक्रेटरियों का संबद्धता खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है न ही उनको शासकीय कार्य हित मे स्थानांतरित किया जाता है।सूत्रों का कहना है कि इन 3 ग्राम पंचायत अधिकारियों की पकड़ बहुत लंबी है। अधिकारियों में इनका दबदबा है,इसलिए इनका स्थानांतरण नहीं किया जाता शासकीय हित तथा स्थानांतरण नियमावली के तहत कई बार इधर से उधर सेक्रेटरियों को हटाया गया, मगर इनमें इन 3 ग्राम पंचायत अधिकारियों का नाम कभी नहीं आता है।
कार्यालय में अपना दबदबा कायम करके यह एक ही जगह पटलों को इधर उधर कराकर ग्राम पंचायत अधिकारी एक ही जगह कई बर्षो से लिपिक के रूप में अपनी सेवाएं दे रहें हैं।


Spread the love

Related posts

Leave a Comment